Top 10 Facts about PUBG mobile ban

इलेक्ट्रोनिकी और सुचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने फिर से ११८ चीनी एप्स पर पाबंधी लगा दी है, जिसमें भारत में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला pubg मोबाइल गेम भी शामिल था. आईये अब जान लेते है टॉप फैक्ट्स pubg मोबाइल के बारे में-

  1. pubg mobile एक ऐसा गेम था जो पहले सिर्फ कंप्यूटर पर ही मौजूद था फिर इसे इसके डेवलपर ने इस गेम का मोबाइल version बनाया, जिसे बहुत ही लोगों ने खेला और यह गेम बहुत जल्दी ही टॉप मोबाइल गेम बन गया था.
  2. pubg मोबाइल को साउथ कोरियाई कंपनी ने बनाया था, जिसे बाद में चीनी कंपनी टेंसेंट ने खरीद लिया था.
  3. यह गेम एक रोयाल बैटल गेम था जिसमें 100 लोगों को एक साथ उड़ते हुए जहाँ से niche एक द्वीप पर कूदना होता था और हथियार, बम इत्यादि की मदद से अपने प्रतिद्वंदी को मारना होता था, जो अंत में विजयी होता था उसे गेम कोई तरफ से विनर विनर चिकन डिनर से बधाई दी जाती थी.
  4. इस गेम को अकेले, एक जोड़ी में या 4 लोगों के साथ खेला जाता था.
  5. यह गेम इतना मादक इसलिए था क्योंकि इस गेम में बहुत सी गतिविधियाँ शामिल थी और इसमें दिखाए जाने वाले ग्राफ़िक्स भी बहुत बढियां थे. और इस गेम को अपने दोस्तों के साथ बात करते करते हुए खेलने की सुविधा थी.
  6. इस गेम को हाल ही में 1.0 version आने वाला था, जो कि अब भारतीय गेम द्वारा नहीं खेला जा सकता है.
  7. इस गेम के द्वारा समय समय पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता भी आयोजित की जाती थी, जिसमें इनाम स्वरुप 1 करोड़ रूपए भी दिए जाते थे.
  8. भारत सरकार ने अपने नागरिकों के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, चीन के सभी एप्स को प्ले स्टोर और एप्प स्टोर से हटा दिया है. और यह एप्स अब सर्च रिजल्ट में दिखाई नहीं देंगे.
  9. pubg मोबाइल के बैन हो जाने पर युवाओं ने इसे सहर्ष स्वीकार लिया है और वह अब मनोरंजन के लिए नयें उपायों की तलाश में है.
  10. हाल ही में अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये ये घोषणा की है कि भारत का अपना गेम FAU-G को अक्टूबर तक लांच किया जाएगा.

अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो, अपने सुझाव कमेंट बॉक्स में छोडें. हम आपके कमेंट का जरुर जवाब देंगे.

Leave a Comment